3.6 C
Munich
Saturday, February 24, 2024

कांग्रेस नेतृत्व को बड़ा झटका, मिलिंद देवड़ा ने दिया इस्तीफा, बोले- ये अध्याय समाप्त

Must read


Image Source : FILE PHOTO
मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। अपना इस्तीफा देते हुए उन्होंने कहा, “आज मेरी राजनीतिक यात्रा में एक महत्वपूर्ण अध्याय का समापन हुआ। मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है, जिससे मेरे परिवार की 55 साल पुरानी सदस्यता समाप्त हो गई है।” मिली जानकारी के मुताबिक, वह शिवसेना के शिंदे गुट में शामिल होंगे। 

एकनाथ शिंदे से करेंगे मुलाकात

मिलिंद के इस्तीफे पर बीजेपी ने तंज कसा है। बीजेपी ने कहा कि राहुल को पहले अपने नेताओं से न्याय करना चाहिए उसके बाद न्याय यात्रा निकालना चाहिए। बता दें कि मिलिंद देवड़ा आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आवास पर दोपहर 1.30 पहुंचेंगे। इसके बाद वो सीएम शिंदे की मौजूदगी में ही पार्टी में शामिल होंगे। मिलिंद देवड़ा के अलावा 10 पूर्व पार्षद, 20 पदाधिकारी, 15 ट्रेड एसोसिएशन और 450 कार्यकर्ता एकनाथ शिंदे की शिवसेना में शामिल होंगे। बता दें कि इससे पूर्व शनिवार को मिलिंद देवड़ा ने पार्टी छोड़ने की खबरों का खंडन किया था। उन्होंने इस तरह की खबरों को अफवाह बताया था। बीते दिनों कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में देवड़ा को संयुक्त कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी घई थी। लेकिन इस बैठक के 20 दिन बीतने के बाद ही देवड़ा में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

क्या बोले जयराम रमेश

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं मुरली देवड़ा के साथ काफी सालों तक जुड़ा जिन्हें मैं चाव से याद करता हूं। उनके करीबी दोस्त सभी राजनीतिक दलों में थे। लेकिन वो एक कट्टर कांग्रेसी थे। वो हर मुश्किल हालातों में कांग्रेस पार्टी के साथ डटकर खड़े रहते थे। मिलिंद के पार्टी छोड़ने के पीछे इंडी गठबंधन को भी एक कारण बताया जा रहा है। बता दें कि मिलिंद मुंबई साउथ की सीट से हमेशा चुनाव लड़ते रहे हैं। लेकिन इंडी गठबंधन की बैठक में इस सीट से उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने लड़ने का दावा किया था। अगर यह सीट शिवसेना उद्धव गुट के पाले में जाती तो मिलिंद यहां चुनाव नहीं लड़ पाते। इसलिए उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article