6.2 C
Munich
Friday, April 19, 2024

भाजपा के अधिवेशन में जेपी नड्डा गरजे, बोले- तीसरी बार जीतेंगे लोकसभा चुनाव – India TV Hindi

Must read

[ad_1]

BJP is going to win Lok Sabha elections for the third time JP Nadda said NDA has to cross the figure- India TV Hindi

Image Source : PTI
भाजपा के अधिवेशन में जेपी नड्डा गरजे

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता संभालने के बाद से पार्टी तेजी से आगे बढ़ी है। उन्होंने पिछले दशक में प्रधानमंत्री के नेतृत्व की सराहना की जो पार्टी संगठन के लिए नई उपलब्धियों से भरा रहा है। नड्डा ने यहां दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन में मौजूद प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव के बाद मोदी सरकार ‘हैट्रिक’ लगायेगी और लगातार तीसरी बार सत्ता बरकरार रखेगी। यहां प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में आयोजित राष्ट्रीय अधिवेशन की दो दिवसीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और नड्डा सहित केंद्रीय मंत्री, पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री, राज्यों के मंत्री, राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय पदाधिकारी, सांसद और विधायक सहित लगभग 11,500 प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। 

भाजपा के अधिवेशन में क्या बोले जेपी नड्डा?

नड्डा ने अपने अध्यक्षीय भाषण में कहा, ‘‘हमें 370 से अधिक सीट हासिल करनी हैं और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को 400 सीट का आंकड़ा पार करना है।’’ उन्होंने पार्टी सदस्यों से आह्वान किया कि वे इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए अपनी पूरी ऊर्जा लगा दें ताकि पार्टी अपने पिछले रिकॉर्ड तोड़ दे। नड्डा ने जब प्रधानमंत्री के कार्यकाल की मुख्य बातों का उल्लेख करते हुए महिला आरक्षण कानून और अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का जिक्र किया तो देशभर से आये हजारों पार्टी प्रतिनिधियों ने खड़े होकर मोदी के समर्थन में नारे लगाये। अपने संबोधन में, नड्डा ने कहा कि वर्ष 2014 में पांच राज्यों में भाजपा की सरकार थी, लेकिन फिलहाल 12 राज्यों में भाजपा और 17 राज्यों में राजग सत्तारूढ़ है। 

भाजपा को लेकर नड्डा ने दिया बयान

उन्होंने कहा कि भाजपा ने 2022 में बड़ी जीत के साथ उत्तर प्रदेश में दूसरे कार्यकाल के लिए सत्ता बरकरार रखी, उत्तराखंड में भी पार्टी लगातार दूसरी बार सत्तारूढ हुई और हाल में तीन राज्यों – छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनाव जीता। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा 2021 के विधानसभा चुनावों में 10 प्रतिशत वोट और तीन सीट से बढ़कर 38.5 प्रतिशत वोट और 77 सीट पर पहुंच गई है। उन्होंने दावा किया कि पार्टी अगली बार राज्य में सत्ता में आएगी। उन्होंने कहा कि पार्टी पहली बार असम सहित कई पूर्वोत्तर राज्यों में सत्ता में आई और तेलंगाना में उसका मत प्रतिशत दोगुना हो गया। दक्षिण भारत में पार्टी की मौजूदगी सीमित होने के तर्क को खारिज करते हुए, नड्डा ने कहा, ‘‘कमल (भाजपा का चुनाव चिह्न) हर जगह है। यह एक अखिल भारतीय पार्टी है।’’ 

(इनपुट-भाषा)

Latest India News



[ad_2]

Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article