5.4 C
Munich
Friday, March 1, 2024

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में राबड़ी देवी को कोर्ट का समन, 9 फरवरी को पेश होने का आदेश – India TV Hindi

Must read


Image Source : FILE
लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में राबड़ी देवी को समन

नई दिल्ली: बिहार में सियासी उठापटक के बीच दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने जमीन के बदले नौकरी घोटाले मामले में बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी, बेटियों मीसा भारती, हेमा यादव और अन्य आरोपियों को समन जारी किया है। कोर्ट ने यह आदेश ED की चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए दिया है।   

इसके साथ ही अदालत ने व्यवसायी अमित कात्याल के लिए प्रोडक्शन वारंट भी जारी किया, जो वर्तमान में मामले में न्यायिक हिरासत में हैं। विशेष न्यायाधीश विशाल गोगने ने आदेश पारित करते हुए कहा, संज्ञान लेने के लिए पर्याप्त आधार हैं। अदालत ने आरोपी व्यक्तियों की अदालत में उपस्थिति के लिए 9 फरवरी, 2024 की तारीख तय की है।

RJD नेतृत्व बेचैन है- JDU एमएलसी

वहीं इससे पहले JDU एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि RJD नेतृत्व बेचैन है। यह लोग दो लाख 15 हजार शिक्षकों की बहाली नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुई। इसमें आरजेडी वालों को कमाई नहीं हो पाई। इन लोगों की आदत रही है कि नौकरी के बदले ये लोग जमीन लेते थे, लेकिन इस बार नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि यह लोग उलटे-सीधे आरोप लगा रहे हैं। ये लोग इस पर लगाम लगाएं, वरना राजनीति में ठीक नहीं होगा।

RJD के सभी फैसले लालू यादव लेंगे

इसके साथ ही पटना में आरजेडी विधायक दल की हुई बैठक में सभी फैसलों को लेने के लिए लालू यादव को अधिकृत किया गया है। बैठक के बाद राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि विधानमंडल की बैठक बेहद ही सार्थक हुई। उन्होंने कहा कि इस बैठक में सभी मुद्दों पर चर्चा हुई। इसमें राज्य और राष्ट्रीय मुद्दे शामिल थे। इसके साथ ही आगे होने वाले सभी फैसलों के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव को अधिकृत किया गया है। मनोज झा ने कहा कि सभी फैसले लालू यादव ही लेंगे। 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article