8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने के बाद बोले जयंत, देश की भावना केवल मोदी समझते – India TV Hindi

Must read


Image Source : FILE
जयंत चौधरी

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के द्वारा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने के बाद राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख जयंत चौधरी का बयान आया है। जयंत ने कहा कि चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की आवाज को सुना है। उन्होंने कहा कि चरण सिंह ने अपना पूरा जीवन किसानों और देश के लिए न्योछावर किया था और उनका सम्मान करके सरकार किसानों का सम्मान किया है। 

जयंत चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले ने दिल जीत लिया है। उन्होंने मेरे पिता स्वर्गीय अजित सिंह का सपना पूरा किया है। जयंत सिंह ने कहा कि देश की आवाज केवल और केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही समझते हैं। उन्होंने कहा कि देश के किसानों और मजदूरों के लिए केंद्र सरकार काम कर रही है। वहीं केंद्र के इस फैसले को चुनावी फैसला कहने पर जयंत ने कहा कि इसे चुनावी फैसला नहीं कहा जा सकता है। इसे दलगत राजनीति से ऊपर उठकर देखना चाहिए।

यह फैसला चुनावी और राजनीतिक नहीं- जयंत 

उन्होंने कहा कि जो लोग भी इस फैसले को राजनीति और चुनाव से जोड़कर देख रहे हैं, उनकी वह आलोचना करते हैं। वहीं इस दौरान एनडीए में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब मैं किस मुंह से इनकार करूं? जयंत के इस बयान के बाद कुछ हद तक साफ़ हो गया है कि उनकी पार्टी आरएलडी एनडीए में जा रही है।

अभी तक सपा के साथ था आरएलडी का गठबंधन

आरएलडी अभी तक समाजवादी पार्टी के साथ इंडिया गठबंधन का हिस्सा थी और कुछ दिनों पहले सपा प्रमुख समाजवादी पार्टी ने इस गठबंधन का नए सिरे से भी ऐलान किया था। इस दौरान कहा गया था कि रालोद सात लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लेकिन शायद जयंत चौधरी को यह समझौता रास नहीं आया और उन्होंने मोदी सरकार में एक मंत्री के जरिए एनडीए में आने की बातचीत शुरू की। 

बुधवार को जयंत की मुलाकात अमित शाह और जेपी नड्डा से हुई

इस क्रम में बुधवार रात को जयंत चौधरी की मुलाकात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा से हुई। इस मुलाकात में गठबंधन को लेकर बात तय हो गई। इसमें गठबंधन के समझौते पर भी बातचीत पक्की हो गई। सूत्रों के अनुसार, आरएलडी लोकसभा चुनावों में बागपत और बिजनौर सीट पर लड़ेगी। इसके अलावा बीजेपी उसे एक राज्यसभा सीट भी देगी। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में पार्टी का एक एमएलसी भी बनाया जाएगा। इसके साथ ही केंद्र और राज्य के मंत्रिमंडल में भी जगह दी जाएगी।

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article