5.8 C
Munich
Saturday, April 20, 2024

अमेरिका: कंटेनर शिप की टक्‍कर से ढहा 3 KM लंबा ब्रिज, क्रू टीम के सभी 22 सदस्य थे भारतीय

Must read

[ad_1]

अमेरिका: कंटेनर शिप की टक्‍कर से ढहा 3 KM लंबा ब्रिज, क्रू टीम के सभी 22 सदस्य थे भारतीय

मैरीलैंड:

अमेरिका से श्रीलंका सामान लेकर जा रहे कंटेनर शिप (मालवाहक जहाज) की टक्‍कर से मैरीलैंड राज्य के बाल्‍टीमोर शहर (Baltimore ship incident) में 3 किमी लंबा ब्रिज ढह गया है. न्यूज एजेंसी AFP की रिपोर्ट के मुताबिक, यह शिप सिनर्जी मरीन ग्रुप से जुड़ा हुआ था, जिसे 22 लोग चला रहे थे. क्रू टीम के 22 सदस्य भारतीय थे. इस बीच बाल्‍टीमोर पुलिस ने कहा है कि इस बात के कोई सबूत नहीं मिले हैं कि शिप ने जानबूझकर इस ‘फांसिस स्‍कॉट की ब्रिज’ को निशाना बनाया था. 

यह भी पढ़ें

कंटेनर शिप DALI की टक्कर से पूरा ‘फांसिस स्‍कॉट की ब्रिज’ अब पटाप्‍स्‍को नदी में समा चुका है. ब्रिज के ढहने से कई गाड़‍ियां भी नदी में डूब गईं. कई लोग भी नदी के बर्फीले पानी में डूब गए हैं. उन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. 

ये कैसा डिजाइन? पुल और फ्लाइओवर को आपस में जोड़ना था, पर दोनों की ऊंचाई में 6 फीट का फासला, BMC का उड़ा मज़ाक

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, हादसा अमेरिकी समयानुसार देर रात करीब 1:30 बजे हुआ. ब्रिज से टकराने के बाद कंटेनर शिप में तुरंत आग लग गई. सिंगापुर के झंडे वाला यह शिप श्रीलंका की राजधानी कोलंबो जा रहा था. 22 अप्रैल को इसे श्रीलंका पहुंचना था. एफबीआई ने कहा है कि वह पुल हादसे की जांच में शामिल हो रही है. 

कंटेनर शिप के मालिकाना हक वाली कंपनी ने एक बयान में कहा, “बाल्टीमोर में जो कुछ हुआ, उससे हम डरे हुए हैं. हमारी संवेदनाएं उन सभी प्रभावित लोगों के साथ हैं. हम पुष्टि कर सकते हैं कि चार्टर शिप कंपनी सिनर्जी ग्रुप द्वारा ऑपरेटेड कंटेनर जहाज ‘DALI’ Maersk क्लाइंट का माल लेकर जा रहा था. जहाज पर कोई Maersk चालक दल और कर्मी नहीं थे.”

बयान में कहा गया है, “हम अधिकारियों और सिनर्जी द्वारा की गई जांच पर बारीकी से नजर रख रहे हैं. हम अपने ग्राहकों को सूचित रखने की पूरी कोशिश करेंगे.” यह स्पष्ट नहीं है कि वॉशिंगटन के ठीक बाहर प्रमुख अमेरिकी शहर बाल्टीमोर में कंटेनर शिप के ब्रिज से टकराने का क्या कारण था.


‘फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज’ 1977 में खोला गया था. इसका नाम अमेरिका का राष्ट्रगान लिखने वाले फ्रांसिस स्कॉट की के नाम पर रखा गया है. यह ब्रिज पेटाप्सको नदी तक फैला है और बाल्टीमोर पोर्ट के साथ-साथ पूर्वी तट पर नेविगेशन का सेंटर है. मैरीलैंड के ट्रांसपोर्ट सेक्रेटरी ने बताया है कि हादसे के वक्त कई कर्मचारी भी ब्रिज पर मौजूद थे. वो रिपेयरिंग से जुड़ा कुछ काम कर रहे थे. मैरीलैंड ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी ने बताया कि ब्रिज पर हादसे के बाद सभी लेन बंद कर दी गई हैं. ट्रैफिक रोक दिया गया है.

 

पुल है या फिर रोलरकोस्टर, सीधे खड़े इस ब्रिज पर सरपट भागती हैं गाड़ियां, अनुभवी ड्राइवरों की भी हो जाती है हालत खराब



[ad_2]

Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article