गुजरात में लव जिहाद जैसी गतिविधियों पर कसा जाएगा नकेल: प्रदीप सिंह जाडेजा

4
गुजरात में लव जिहाद जैसी गतिविधियों पर कसा जाएगा नकेल: प्रदीप सिंह जाडेजा
गुजरात में लव जिहाद जैसी गतिविधियों पर कसा जाएगा नकेल: प्रदीप सिंह जाडेजा

अहमदाबाद

अहमदाबाद के वटवा इलाके में लव जिहाद के मामले पर गृह मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने बड़ा बयान दिया है। प्रदीप सिंह जाडेजा ने कहा कि इस तरह की गतिविधियों को नकेल कसने के लिए कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि वटवा इलाके में एक अन्य धर्म के युवक ने महिला को प्रेम जाल में फंसाकर बलात्कार किया था। अपराधी ने महिला को गर्भवती कर दिया था। महिला ने युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है क्योंकि आरोपी लगातार गर्भपात कराने की धमकी दे रहा था।

लव जिहाद के मामले पर गृह मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने कहा लव जिहाद के मामले सामने आ रहे हैं। हमारे पास जो कानून हैं उससे आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त कार्रवाई करेंगे। जिससे इस तरह की गतिविधियां पर नकेल कसा जा सके। अहमदाबाद के वटवा इलाके में रहने वाली महिला सरफराज खान नाम के एक युवक से एक साल पहले मिली थी।

इन दोनों के बीच धीरे-धीरे दोस्ती मजबूत हो गई जिसके बाद आरोपी ने शादी करने का लालच दिया था। सरफराज ने महिला को प्रेम जाल में फंसाया और नशीली दवा पिलाकर उसके साथ बलात्कार किया।जिसके बाद वह अक्सर उसके घर आने लगा और उसके साथ बार-बार बलात्कार किया। जिससे महिला गर्भवती हो गई। उसने महिला से 2.70 लाख रुपये लिया था उसे भी वापस नहीं किया।

इन सभी से परेशान होकर जब महिला दूसरी जगह रहने चली गई तब भी वह आकर उसके साथ सेक्स करता था।  गुजरात में सबसे पहले भाजपा सांसद मनसुख वसावा ने लव जिहाद कानून बनाने की मांग की थी। उसके बाद दभोई के विधायक शैलेश सोट्टा ने भी लव जिहाद पर कानून बनने की पैरवी की थी। गौरतलब है कि देश के कई भाजपा शासित राज्यों में लव जिहाद के खिलाफ कानून बन चुका है और कई राज्य कानून बनाने की तैयारी कर रही हैं।

Previous articleविराट कोहली के संग फोटो क्लिक करने पर मीडिया पर भड़की अनुष्का शर्मा
Next articleसोनी म्यूजिक और जैकी भगनानी के जेजस्ट म्यूजिक ने अपने अगले गीत ‘कतरा’ के लिए मिलाया हाथ