8.7 C
Munich
Tuesday, March 5, 2024

भाषण देते-देते फूल गए सचिन पायलट के हाथ-पांव, कांग्रेस नेता ने सुनाया किस्सा – India TV Hindi

Must read


Image Source : INDIA TV
सचिन पायलट

Aap Ki Adalat: राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट अपने बयानों और साफगोई को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। आप की अदालत में कांग्रेस पार्टी के महासचिव सचिन पायलट ने इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ और चेयरमैन रजत शर्मा ने सवालों का बेबाकी से जवाब दिया। उन्होंने कई ऐसे मुद्दों पर खुलकर बात, जिसपर वह अभी तक जवाब देने से बचते नजर आये हैं।

’12 साल की उम्र में दिया पहला भाषण’ 

आप की अदालत में एक किस्सा सुनाते हुए सचिन पायलट ने कहा कि आज राजनीति में मुझे कई वर्ष हो चुके हैं। हर रोज सभाओं, रैलियों और मीडिया को संबोधित करना होता है। लेकिन एक बार ऐसा भी हुआ है, जब भाषण देते समय उनके हाथ-पैर फूल गए। सचिन पायलट ने बताया कि उनकी मां चुनाव लड़ रही थीं। उस समय वह केवल 12-13 वर्ष के ही थे। 

गांव के सरपंच ने दिया भाषण देने का आदेश 

सचिन पायलट ने कहा कि एक गांव में चुनावी सभा चल रही थी। उस सभा में मैं भी गया हुआ था। अचानक से गांव के सरपंच उठे और बोले कि राजेश पायलट के बेटे सचिन पायलट भी अब भाषण देंगे। उन्होंने मुझे बुलाया और मैं भी मंच पर पहुंच गया। मेरे सामने हजारों लोगों की भीड़ मौजूद थी। जैसे ही मैंने बोलना शुरू किया मेरे हाथ-पैर फूल गए। लेकिन मैंने भाषण दिया।

‘आप की अदालत में भी मेरे हाथ-पैर फूल रहे हैं’

इसके साथ ही सचिन पायलट ने कहा कि आज जब मैं ‘आप की अदालत’ के कटघरे में बैठा हूं, तब भी मेरे हाथ-पैर फूल रहे हैं। मुझे नहीं मालूम कि मुझसे कब और कौन सा सवाल पूछा जाए। उन्होंने कहा कि राजनीति में नेताओं को हर समय हर स्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए। कब क्या काम करना पड़ जाए, इसका कोई भरोसा नहीं है। 

Latest India News





Source link

- Advertisement -spot_img

More articles

- Advertisement -spot_img

Latest article